You are currently viewing Rajasthan BSTC Cut Off 2021{Expected or Previous} WWW.predeled.com Result

Rajasthan BSTC Cut Off 2021{Expected or Previous} WWW.predeled.com Result

Rajasthan BSTC Cut Off 2021 Expected or Previous Year Paper based । BSTC Result Out । BSTC Cut Off List  ।How to Check BSTC Cut Off  । Rajasthan Pre Deled Cut Off  । www.predeled.com  ।

राजस्थान प्री डी.इ एल.इ.डी रिजल्ट 2021 – राजस्थान बीएसटीसी परिणाम 2021 की अंतिम तिथि 27 सितंबर 2021 घोषित की गई है। स्वाभाविक रूप से, बीएसटीसी 2021 परिणाम परीक्षा तिथि के एक / दो महीने के भीतर घोषित किया जाता है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग हर साल predeled.com पर परिणाम ऑनलाइन घोषित करता है।

उम्मीदवार इसे BSTC Result 2021 की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ अन्य साइटों पर भी देख सकते हैं। bstc 2021 का परिणाम स्कोरकार्ड के पैटर्न में घोषित किया गया है। यह रोल नंबर, वर्गीकरण, पाठ्यक्रम का नाम, अनुभाग-वार ग्रेड और उम्मीदवारों की समग्र उपलब्धियों आदि को दर्शाता है।

नमस्कार मित्रो, आज हमारे द्वारा आपको इस पोस्ट के माध्यम से Rajasthan BSTC Cut Off 2021 के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी . अगर आप भी अपने पेपर की कट ऑफ या फिर रिजल्ट देखना चाहते है तो पोस्ट को अंत तक पढ़ें-:

<< BSTC Result Check Here >>

<< BSTC Cut Off >>

Rajasthan BSTC Cut Off 2021

बीएसटीसी कट ऑफ 2021 प्रतिशत आम तौर पर महत्वपूर्ण बिंदुओं जैसे श्रेणी, प्रश्नों के कठिनाई स्तर, उपलब्ध सीटों की संख्या, उपस्थित होने वाले आवेदकों की संख्या आदि के आधार पर निर्धारित किया जाता है। इस वर्ष भी कटऑफ अंकों के बारे में घोषणा होगी। आधिकारिक वेब पोर्टल पर रैंक कार्ड की घोषणा के तुरंत बाद किया जाएगा। हम आपको नीचे 2021 के लिए एक संक्षिप्त अपेक्षित बीएसटीसी कट ऑफ 2021 प्रस्तुत कर रहे हैं। जिसे देखने के लिए पोस्ट को आगे पढ़ें

राजस्थान बीएसटीसी कट ऑफ हाइलाइट्स

परीक्षा नाम BSTC {Pre Deled}
साल 2021
बोर्ड Department of Elementary Education, Rajasthan
एग्जाम डेट 31 Aug. 2021
रिजल्ट डेट 27 sep. 2021
कट ऑफ लिस्टclick here
ऑफिसियल वेबसाइट click here

BSTC Cut Off list

केटेगरी Male Female
GEN400-450400-420
SC350-390300-350
ST350-380300-325
OBC360-410380-390

BSTC Counseling Kaise kare ?

राजस्थान बीएसटीसी परिणाम जारी होने के बाद चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाता है। काउंसलिंग प्रक्रिया तीन चरणों में गर्म होती है।

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के दौरान उम्मीदवार का दस्तावेज सत्यापन भी किया जाता है। इसके बाद, काउंसलिंग प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को आवंटित कॉलेज जारी किए जाते हैं। राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी करने के बाद काउंसलिंग शेड्यूल की जानकारी जारी करता है।

Must Read-:

Rajasthan BSTC Rank Card & Counseling Date

राजस्थान बीएसटीसी परिणाम 2021 घोषित होने के बाद, उम्मीदवार अपने रैंक कार्ड की जांच कर सकते हैं और उन्हें Official Website पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे जो अंतिम प्रवेश प्रक्रिया में जाने के लिए आवश्यक है। अधिकारियों द्वारा काउंसलिंग की तारीख को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, उम्मीदवारों को जल्द ही इसके बारे में अधिसूचना मिलने की उम्मीद है। खुद को अपडेट रखने के लिए बीएसटीसी परिणाम 2021 की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Important Links

Result Visit here
Admit Card Name wise Result
Join Our Telegram Available Result

RAGHAV KUMAR

इस वेबसाइट पर हम सरकारी योजनाओं से जुडी पोस्ट को शेयर करते है ताकि आपको अपडेट रखा जा सके और सभी योजनाओं का आपको लाभ हो . इस वेबसाइट के माध्यम से सरकारी योजनाओ और अन्य जरूरी जानकारी को हिंदी भाषा में उपलब्ध करवाया जा रहा है

This Post Has 4 Comments

  1. Ramjeevan

    Patwar model paper 1 and 2 answer key send

    1. RAGHAV KUMAR

      इसके लिए आपको टेलीग्राम से जुड़ना होगा , किसी कारण से हम आंसर key नही लगा सकते . उपर टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करे.

Leave a Reply