You are currently viewing BSTC Result 2021 राजस्थान BSTC का रिजल्ट जारी Rajasthan Pre Deled Result Name wise

BSTC Result 2021 राजस्थान BSTC का रिजल्ट जारी Rajasthan Pre Deled Result Name wise

BSTC Result 2021 । BSTC Result Check Online । Rajasthan Pre Deled Result Out । BSTC Result Declared । BSTC 2021 Result । राजस्थान BSTC का रिजल्ट । Rajasthan Pre Deled Result Name wise

राजस्थान BSTC 2021 का रिजल्ट जारी- बीएसटीसी Pre Deled लिखित परीक्षा 31 अगस्त को आयोजित की गई थी। BSTC परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा राजस्थान राज्य के 33 जिलों के 2597 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में कुल 433460 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। और दिनांक 27 सितम्बर को इसका रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है ,जिससे आप इस पोस्ट में अपना रिजल्ट भी देख सकते है .

नमस्कार मित्रों, अगर आपने भी राजस्थान बीएसटीसी का पेपर दिया था और आप भी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहें है तो आपका इंतजार अब खतम हुआ . इस पोस्ट में आपको Rajasthan Pre Deled Result Name wise देखने की प्रक्रिया के बारे में भी बताया जायेगा . इसके लिए पोस्ट को ध्यान से पढ़ें -:

<< See Result Now >>

<<BSTC Result Direct Link >>

<< Result Available here >>

Rajasthan Pre Deled Result Name wise

राजस्थान बीएसटीसी प्री डी.ईएल.एड परीक्षा 31 अगस्त, 2021 को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी। परीक्षा के दौरान COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन किया गया। राजस्थान BSTC Pre D.El.Ed परीक्षा दो वर्षीय डिप्लोमा, D.El.Ed पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।

शिक्षा विभाग, राजस्थान ने राजस्थान बीएसटीसी परिणाम 2021 जारी करने की तारीख की घोषणा की है। नवीनतम अपडेट के अनुसार, राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परिणाम 27 सितंबर को दोपहर 1:00 बजे घोषित किया जा चूका है । इसके बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं।

<<लिंक1 >> BSTC Result 2021

<<लिंक2 >> predeled.com

Rajasthan BSTC Result 2021 रिजल्ट देखे

इस वर्ष विभिन्न 2597 परीक्षा केंद्रों पर राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा (31 अगस्त 2021) में लगभग 4,33,460 उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं। परीक्षा के बाद सभी उम्मीदवार अपने प्री का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। डीएल परीक्षा परिणाम। हमने सुझाव दिया है कि प्राथमिक शिक्षा विभाग के सभी उम्मीदवारों ने राजस्थान बीएसटीसी परिणाम 27 सितंबर 2021 को आधिकारिक वेब पोर्टल पर अपलोड कर दिया है। वे उम्मीदवार जिन्होंने प्री डी.ईएल.एड परीक्षा में भाग लिया है, वे अपने परीक्षा रोल नंबर और नाम के अनुसार अपने बीएसटीसी स्कोरकार्ड / कट ऑफ मार्क्स की जांच कर सकते हैं। घोषणा के बाद, राजस्थान बीएसटीसी (बेसिक स्कूल टीचिंग कोर्स / प्री डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन) रिजल्ट फिर नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक को अपडेट करेगा।

Result Link >> BSTC Result 2021 {Check now}

Note -: आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक लोड होने के कारण सर्वर बहुत धीरे चल रहा है ,तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है . जल्द ही वेबसाइट सुचारू रूप से कार्य करेगी .

अन्यथा

आप पोस्ट के नीचे कॉमेंट्स में अपना रोल नंबर दल दे. आपकी शीघ्र सहायता ही हमारा कर्तव्य है .

Link >> नाम से रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करे

BSTC Exam Details

Exam Name BSTC/Pre D.EL.ED 2021
Date 31 Aug. 2021
Board RBSC
Result click here
Official Website click here

How to Check BSTC Result Now

लेख के इस भाग में, हमने कुछ सरल चरण प्रदान किए हैं, जिनकी सहायता से उम्मीदवार राजस्थान बीएसटीसी परिणाम की जांच कर सकते हैं-:

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट [www.predeled.com पर खोलें।
  • मुख्य पृष्ठ के दाहिने साइडबार में, राजस्थान बीएसटीसी परिणाम 2021 का लिंक खोजें।
  • इस लिंक पर क्लिक करें, अब एक नया पेज खुलेगा
  • इस पेज पर अपना लॉगिन क्रेडेंशियल भरें।
  • अब आपके सामने राजस्थान बीएसटीसी प्री डेलेड रिजल्ट होगा।
  • अब रिजल्ट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट ले लें।

BSTC Result 2021

BSTC Result 2021

Important Links

BSTC Result OutVisit Here
Official Website Result Available here
Check Result NowName Wise Result

FAQs- कुछ सवाल और जवाब

राजस्थान BSTC का रिजल्ट कैसे देखे ?

अगर आप भी अपना रिजल्ट ऑनलाइन ही देखने चाहते है तो आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और अपने रोल नंबर इत्यादि को भरना होगा . इसके बाद ही आप रिजल्ट देख सकते है . अधिक जानकारी के लिए पोस्ट को देखे

BSTC Result dekhne ki Official Website kya hai ?

The Official website is- https://predeled.com/

BSTC RESULT Check नही हो रहा है .क्यों ?

क्योकि वेबसाइट पर बहुत ज्यादा लोड है और सर्वर स्लो है . थोडा इंतजार करे

RAGHAV KUMAR

इस वेबसाइट पर हम सरकारी योजनाओं से जुडी पोस्ट को शेयर करते है ताकि आपको अपडेट रखा जा सके और सभी योजनाओं का आपको लाभ हो . इस वेबसाइट के माध्यम से सरकारी योजनाओ और अन्य जरूरी जानकारी को हिंदी भाषा में उपलब्ध करवाया जा रहा है

This Post Has 3 Comments

Leave a Reply