REET 2021 New Update:रीट परीक्षा में गडबडी करने वाले 13 सरकारी कर्मी निलंबित

REET 2021 New Update । रीट पुन: परीक्षा । अलवर पेपर लीक मामला । अलवर रीट परीक्षा गडबडी ।

रीट परीक्षा में गडबडी- राजस्थान रीट परीक्षा 2021 दिन -प्रतिदिन नये नये सवालों और जवाबों के बीच में डगमगा रही है . किन्तु शिक्षा मंत्री का दावा है की इस भर्ती परीक्षा में पेपर का लीक होना , सम्भव नही है . क्योकि हमारे द्वारा कड़ी सुरक्षा और सावधानी बरती गयी है . लेकिन दूसरी ओर आये दिन खबर ये भी आ रही है की सरकारी कर्मी निलंबित हो रहे है . जब Rajasthan REET Exam 2021 में कोई गड़बड़ी नही हुई तो सरकार अपने कर्मचारियों को निलंबित क्यों कर रही है ? और अलवर प्रकरण में 600 छात्र दुबारा परीक्षा क्यों दे रहे है ?

नमस्कार मित्रो, आज हमारे द्वारा आपको राजस्थान रीट भर्ती परीक्षा 2021 में आ रही नई अपडेट के बारे में बताया जा रहा है . और अगर आपने भी अलवर के किसी भी परीक्षा केंद्र से परीक्षा दी है तो आप ये पोस्ट जरुर पढ़ें, क्योकि नये आदेश जारी हो गये है और कुछ छात्र जो की अलवर के नीमराना से पहले परीक्षा दे चुके है उनकी पुन्न: परीक्षा होगी .

<< राजस्थान आर.ए.एस भर्ती परीक्षा >>

<<राजस्थान ग्रामसेवक भर्ती >>

REET 2021 New Update

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष और रीट के मुख्य समन्यवक डी.पी. जारोली ने एक नई घोषणा की है की अब जल्द ही अलवर के नीमराना में कमला देवी महाविद्यालय में हुई परीक्षा में हुई गड़बड़ी को देखते हुए in छात्रों का एक नये सेण्टर पर पुन: एग्जाम होगा . जिसके लिए तिथि निर्धारित कर दी गयी है ,जो की 16 अक्टूबर है . इसमें केवल 600 स्टूडेंट्स की ही पुन: परीक्षा होगी और लेवल दो की परीक्षा ली जाएगी .

और साथ ही साथ इन 600 छात्रों को नये प्रवेश पत्र और पेपर के सेण्टर आवंटित किये जायेंगे. और इस बार परीक्षा को अंतिम रूप दे दिया जाने की सम्भावना भी है .

इसे भी पढ़ें-: TSNPDCL Bill Desk Payment

रीट परीक्षा गड़बड़ी में अब सरकार का फ़ास्ट एक्शन

राजस्थान में हो रही इस सबसे बड़ी परीक्षा में कई गड़बड़ी देखने को मिली है जिसमे पेपर देरी से आना , नक़ल , और सरकारी कर्मियों की अनियमितता मुख्य है . इसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने अब कई बड़े आधिकारी और कर्मचारियों को सीधे ही निलम्बित कर दिया है . प्रदेश में सरकार की यह सबसे बड़ी कार्यवाही है ,जिसमे की इतने ज्यादा सरकारी कर्मचारी अपने पद से हाथ धो बैठे है . ये कुछ अधिकारी है जो इस गड़बड़ी में शामिल होने के कारण निलंबित हुए -:

REET 2021 New Update
REET 2021 New Update

क्या रीट परीक्षा गड़बड़ी में अभी कोई और जाँच होगी ?

जी हाँ, राजस्थान सरकार इसके लिए जाँच कर रही है और जल्द ही कोई निर्णय भी लिया जा सकता है . बाकि सरकार का दावा है की इतनी कड़ी सुरक्षा के बिच पेपर का लीक हो जाना ,सम्भव कैसे है . किन्तु सरकार को यह पता भी है की पेपरलीक तो हुआ है और इसकी पुष्टि भी हुई है तो इसके आधार पर सरकार जाँच कर रही है .

किन अभ्यार्थियों का रीट एग्जाम दुबारा होगा ?

16 अक्टूबर 2021 को दुबारा होने वाली रीट परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी होंगे जो की अलवर के नीमराना सेण्टर से परीक्षा देने पहुंचे थे किन्तु पेपर देरी से होने के कारण उनका लेवल दो पेपर नही हो पाया था . इनकी संख्या लगभग 600 है . इसके लिए नये सेण्टर और नये प्रवेश पत्र जरी किये जायेंगे.

क्या उनकी रीट परीक्षा भी होगी ,जो पहले पेपर नहीं दे पाए ?

अभी इस टॉपिक पर मन्त्रणा चल रही है क्योकि ऐसे भी बहुत से कैंडिडेट है जो की पहले हुई रीट परीक्षा में पेपर से वंचित हो गये थे. किन्तु इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक सुचना नहीं आई है .

रीट परीक्षा में गड़बड़ी कहाँ -कहाँ हुई है ?

अब तक हुई प्रारम्भिक जाँच में तो अलवर और सवाई माधोपुर के कुछ सेंटर पर रीट परीक्षा में गड़बड़ी का होना पाया गया है . किन्तु अभी सरकार की जाँच की जा रही है और नये मामले सामने आ सकते है .

हमारे द्वारा आपको इस पोस्ट के माध्यम से राजस्थान सरकार की और से करवाई गयी रीट परीक्षा 2021 की नये अपडेट्स देने की कोशिश की गयी है . अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो हमे कॉमेंट्स में बताये .

REET 2021 New Update पाने के लिए टेलीग्राम से जुड़े

Join Our Telegram Answer Key
Official website REET 2021 Cut Off
REET 2021Scholarship

RAGHAV KUMAR

इस वेबसाइट पर हम सरकारी योजनाओं से जुडी पोस्ट को शेयर करते है ताकि आपको अपडेट रखा जा सके और सभी योजनाओं का आपको लाभ हो . इस वेबसाइट के माध्यम से सरकारी योजनाओ और अन्य जरूरी जानकारी को हिंदी भाषा में उपलब्ध करवाया जा रहा है

Leave a Reply