REET Priksha Hogi Dobara ? अब 600 अभ्यर्थियों की पुन: रीट परीक्षा का ऐलान

क्या रीट परीक्षा दुबारा होगी । REET New Update।  REET 2021 Dotasara New Update ।  REET Exam Report ।  क्या कहा डोटासरा ने रीट पर ।  राजस्थान रीट परीक्षा नया ऐलान ।  REET Priksha Hogi Dobara । REET Priksha Dobara Kha Hogi ?

डोटासरा बोले – शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने एक प्रेस मीटिंग में कहा है की रीट परीक्षा का आयोजन और समापन एक महोत्सव के रूप में हुआ है जो की रीटोतस्व के नाम से गिनीज बुक में लिखा जायेगा . पर इसके साथ ही साथ कुछ स्थानों पर पेपर लीक और समय पर पेपर न मिलने की सूचनाएं भी मिलने पर भी कार्यवाही करने की बात कही गयी. और इसके साथ साथ शिक्षा मंत्री ने ये आश्वाशन भी दिया है की इन सभी बातों का रिजल्ट पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा और न ही रिजल्ट में देरी बरती जाएगी .

<<Click Here for REET Cut OFF >>

<< Subject Wise Answer Key >>

रीट परीक्षा पेपर में गड़बड़ी और अव्यवस्था बरते जाने में अगर कोई भी लिप्त है चाहे वह कोई आम आदमी हो या फिर सरकारी शिक्षक,पुलिसकर्मी तो इन सबके खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही की जाएगी. डोटासरा ये भी बोले की रीट परीक्षा कोई साधारण परीक्षा नही है ,इसमें प्रदेश के लगभग 19 लाख युवाओं का भविष्य टिका है ,जिनके साथ कोई गड़बड़ी नही की जाएगी.

REET Priksha Hogi Dobara ?

26 सितम्बर 2021 रविवार को सम्पन्न हुई राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा { REET 2021 } में प्रदेश के कुछ केन्द्रों पर गड़बड़ी के संकेत मिले है ,जिसको ध्यान में रखते हुए कुछ केन्द्रों पर REET Priksha दोबारा ली जाएगी. इसमें लगभग 600 अभ्यर्थी भाग लेंगे. ये परीक्षा सभी केन्द्रों पर नही होगी ,केवल उन्ही केन्द्रों पर होगी जहाँ पर पेपर देरी से मिला है या फिर सुरक्षा कारणों में गड़बड़ी देखि गयी है. पुन: रीट परीक्षा में अलवर के कुछ केंद्र शामिल है जिनमे मांडन सेण्टर भी है .

REET Priksha Hogi Dobara
REET Priksha Hogi Dobara

Kya REET Paper Leak Hua Hai { क्या रीट पेपर लीक हुआ है ?}

इसके बारे में कोई आधिकारिक खबर तो नही है किन्तु प्रदेश के कुछ केन्द्रों में रीट परीक्षा के दौरान संधिग्ध मामले और नक़ल का प्रयास किया गया है .जिन मामलो की जाँच की जा रही अहि . इसके अल्वा सवाईमाधोपुर में पेपर लीक के मामले में बोर्ड ने जिला सञ्चालन समिति से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है . रिपोर्ट के बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकता है .

REET Priksha Hogi Dobara

Must Read -: TSNPDCL Bill Payment

कितने अभ्यर्थियों का पेपर दुबारा होगा ?

शिक्षा मंत्री ने कहा है की अलवर के एक सेण्टर पर ट्रेफिक जाम की वजह से पेपर सेण्टर पर एक घंटा देरी से पहुंचा था . ये पेपर साढ़े आठ बजे की बजाय साढ़े दस बजे के लगभग पहुंचा जिसके परिणाम स्वरूप सेण्टर पर पहली पारी का पेपर नही हुआ. इसमें केवल 600 स्टूडेंट्स ही शामिल है जिनका लेवल वन का पेपर पुन: लिया जायेगा .

किन स्टूडेंट्स का पेपर पुन: होगा ?

सेण्टर में पेपर की देरी हो जाने से करीब 600 स्टूडेंट्स का लेवल वन बीएड वाले छात्रों का पेपर पुन: लिया जायेगा . जिसमे की कोई भी देरी नही होगी और इसके लिए समय और अन्य डिटेल्स जल्द ही जरी की जाएगी .

FAQs – कुछ सवाल और उनके जवाब

क्या सभी स्टूडेंट्स की रीट भर्ती परीक्षा दुबारा होगी ?

जी नहीं , केवल उन्ही स्टूडेंट्स की REET Priksha Hogi Dobara जिनका सेण्टर अलवर में आया था और उनका लेवल वन का पेपर देरी से मिलने के कारण नही हुआ . इसमें अलवर के सभी सेण्टर शामिल नहीं है .केवल कुछ सेण्टर ही है .

कितने स्टूडेंट्स REET परीक्षा दुबारा देंगे ?

केवल 600 छात्र ही REET परीक्षा दुबारा दे पाएंगे ,जो की पहले पेपर देने से वंचित रह गये थे क्योकि पेपर देरी से मिला .

इसके लिए नया टाइम टेबल जारी किया जायेगा ?

जी हाँ, इस सभी 600 स्टूडेंट्स के लिए नया टाइम टेबल जारी किया जायेगा ,जो की 15 – से 20 दिनों में जारी किया जा सकता है

Check Result Official Website
Available Answer KeySubject Wise Cut Off
Cut Off New Update

RAGHAV KUMAR

इस वेबसाइट पर हम सरकारी योजनाओं से जुडी पोस्ट को शेयर करते है ताकि आपको अपडेट रखा जा सके और सभी योजनाओं का आपको लाभ हो . इस वेबसाइट के माध्यम से सरकारी योजनाओ और अन्य जरूरी जानकारी को हिंदी भाषा में उपलब्ध करवाया जा रहा है

Leave a Reply